Wednesday, July 4, 2012

मांग और मुनाफा गिरने के चार साल के बाद, यूरोप कार निर्माता पुनर्गठन या मजबूत है


मांग और मुनाफा गिरने के चार साल के बाद, यूरोप कार निर्माता पुनर्गठन या मजबूत है

यूरोपीय automaker लॉबी समूह ACEA के बोर्ड की बैठक में, वोक्सवैगन, डेमलर, बीएमडब्ल्यू, पीएसए / Peugeot - Citroen, रेनॉल्ट, फिएट और Opel के मालिकों का फैसला किया है यह कमरे में हाथी पर चर्चा के लिए समय था: संयंत्र closures.

कटु सत्य है कि मांग और मुनाफा गिरने की चार से अधिक वर्षों के बाद, यूरोप कार निर्माता अभी पुनर्गठन या मजबूत है. कई कारखानों को आंशिक क्षमता पर चल रहे हैं - विश्लेषकों का अनुमान कंपनियां कुछ 3 लाख कारों, या 20 प्रतिशत कटौती की है, उनके उत्पादन लाइनों से - और अभी भी उत्पादकों के लिए अपने माल को बेचने के लिए संघर्ष.

जर्मनी, फ्रांस, ब्रिटेन और अन्य देशों के वित्त पोषण में 30 अरब यूरो और कंपनियों और कार खरीदारों के लिए प्रोत्साहन के लिए एक उद्योग है जिस पर 12 लाख परिवारों को उनकी आजीविका के लिए निर्भर का समर्थन करने की पेशकश की. वित्तीय संकट से जूझ रहे सरकारों करने के लिए अभी और अधिक काम नुकसान के साथ सौदा नहीं करना चाहता था लेकिन वहाँ के लिए कंपनियों का पुनर्गठन या विलय करने के लिए दबाव की एक विशिष्ट अभाव था. फ्रांस में सरकार स्पष्ट रूप से परंतुक कि अपनी कंपनियां किसी भी पौधे को बंद नहीं किया था पर पैसे से सम्मानित किया.

इसके विपरीत में, अमेरिकी कार निर्माता उनके बड़े पैमाने पर 81 अरब डॉलर खैरात, जब क्रिसलर और जनरल मोटर्स के दिवालियापन के माध्यम से समर्थित थे के लिए बदले में अपने कारोबार को ओवरहाल करने के लिए मजबूर किया गया.

लेकिन जहां अमेरिकी उद्योग दृढ़ता से rebounded के यूरोप की कार निर्माता पर अव्यवस्था. जर्मन कंपनियों बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज और वोक्सवैगन के रूप में कुछ, प्रीमियम मॉडल के लिए मांग की पीठ पर बड़ा मुनाफा आनंद लिया है. अन्य - Peugeot फिएट, जीएम ओपल संघर्ष किया है. छूट पर कई भारी भरोसा, जारी रखने के लिए सरकार नए खरीदारों के लिए नकद प्रोत्साहन के रूप में शुरू में निर्धारित मूल्य कटौती निधि. जर्मनी और इटली में छूट स्टीकर मूल्य से मार्च में 30 प्रतिशत की एक सभी समय उच्च तक पहुँच.

तो यह कोई आश्चर्य की बात है कि इस उद्योग में कई निष्कर्ष निकाला है कि समाधान के लिए यूरोपीय संघ, रूस और तुर्की में 187 वाहन कारखानों के कुछ बंद है.

एक नीति समूह 21 कारों, जो यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों, ऑटो अधिकारियों, यूरोपीय संघ आयुक्त, और ट्रेड यूनियन के प्रतिनिधियों से मंत्रियों को इकट्ठा कहा जाता है, यूरोपीय संघ के समर्थन के लिए भी तर्क और सुझावों की एक श्रृंखला का मसौदा तैयार किया है. जर्मनी, फ्रांस, इटली, ब्रिटेन और स्पेन - जहां overcapacity की समस्या सबसे खराब है - यूरोपीय संघ से पावती का स्वागत करते हैं कि ऑटो उद्योग संकट में है, के बाद से यह नौकरी नुकसान कि संयंत्र closures से आने के लिए राजनीतिक कवर प्रदान करेगा संभावना है.

हालांकि, यूरोपीय steelmakers के लिए 1980 के दशक में की पेशकश की सहायता के प्रकार के लिए उम्मीद कार निर्माता - जब राज्य सहायता पर प्रतिबंध के लिए वित्तीय मदद और उत्पादन कोटा निधि उठाया गया निराश होने की संभावना हैं.

सूत्रों का कहना है:


No comments:

Post a Comment